अजब गजब: ट्रेफिक पुलिस ने बुलेट सवार युवक से वसूला 1 लाख रुपये का भारी जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला

ट्रेफिक पुलिस ने बुलेट सवार युवक से वसूला 1 लाख रुपये का भारी जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला
  • पुलिस ने बाइक चालक का काटा एक लाख रुपये का जुर्माना
  • चालान देखकर उड़ गए युवक के होश
  • लोग भी रह गए हैरान

डिजिटल डेस्क, भागलपुर। बिहार में पुलिस प्रशासन ट्रैफिक व्यवस्था को कायम रखने के लिए ठोस कदम उठा रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर राज्य के भागलपुर जिले में दिखने को मिल रहा है। पुलिस की सख्ती के चलते आए दिन अजीबोगरीब कारनामे देखने को मिल रहे हैं। इस वजह से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेफिक नियम के उल्लंघन पर अनॉलाइन चालान की सुविधा शुरू की गई है। इस के जरिए लोगों के घर तक चालान भेजे जा रहे हैं। हाल ही में इससे जुड़ा एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल, यह पूरा मामला भागलपुर से थोड़े दूर नवगछिया क्षेत्र के कदवा चेक पोस्ट का है। यहां पुलिस ने एक बाइक सवार युवक के हेलमेट को लेकर एक लाख रुपये का चालान बना गया है। ऐसे में इस घटना को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।

युवक का एक लाख रुपये का जुर्माना काटा गया

इस बारे में पीड़ित युवक रजाबुल ने बताया कि वह मधेपुरा जिला के चौसा का रहता है। रजाबुल किसी जरूरी काम के लिए नवगछिया के लिए जा रहा था। रास्ते में जाते समय कदवा चेक पोस्ट के पास पुलिस वाहन की चेकिंग कर रही थी। ऐसे में हेलमेट न पहनने के कारण पुलिस ने चालान बना दिया है। रजाबुल ने कहा कि वाहन चलाते समय में हेलमेट न पहनने का उचित जुर्माना एक हजार रुपये होता है। मगर, उनसे 1 लाख रुपय का भारी जुर्माना काटा गया है। इस वजह से वह आए दिन भागलपुर डीटीओ ऑफिस से लेकर चेक पोस्ट जाना पड़ रहा है। इस मामले में कदवा थानेदार रणधीर कुमार ने कहा कि इसमे जल्द से जल्द सुधार किया जाएगा।

हेलमेट चालन की अनावश्यकट्रेफिक पुलिस ने बुलिट सवार युवक से वसूला 1 लाख रुपये का भारी जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामलाट्रेफिक पुलिस ने बुलिट सवार युवक से वसूला 1 लाख रुपये का भारी जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामलाट्रेफिक पुलिस ने बुलिट सवार युवक से वसूला 1 लाख रुपये का भारी जुर्माना, जानिए क्या है पूरा मामला जुर्माना के लिए कदवा थानेदार रणधीर कुमार सिंह ने वरीय पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर मामले के बारे में सूचित किया है। इसमें उन्होंने बताया कि हेलमेट का चालान काटते वक्त टेक्निकल खराबी के चलते मशीन से 1 लाख रुपये की पर्ची प्रिंट हो गई है। पुलिस ने बताया कि इसक सुधार कंट्रोल रूम से ही संभव होगा। उन्होंने इस मामले में जल्द सुधार होने का आश्वासन दिया है।

डीटीओ ने कही ये बात

इस मामले में डीटीओ जनार्दन ने कहा कि यदि हमसे गलती होगी तो हम इस पर जरूर सुधार करेंगे। लेकिन, यह गलती ट्रेफिक पुलिस की ओर से हुई है। ऐसे में यह उनकी जवाबदारी बनती है कि वह इस गलती का समाधान निकाले।

Created On :   10 April 2024 5:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story